अस्पताल प्रबंधकों के दृष्टिकोण से, आधुनिक अस्पतालों में Qtenboard IFPD का अनुप्रयोग न केवल चिकित्सा गुणवत्ता में सुधार कर सकता है, बल्कि परिचालन दक्षता को भी महत्वपूर्ण रूप से अनुकूलित कर सकता है।
पहला: चिकित्सा गुणवत्ता में सुधार
ए: चिकित्सा संचार की दक्षता में सुधार
Qtenboard IFPD के माध्यम से, रोगी की जानकारी, परीक्षण रिपोर्ट, दवा रिकॉर्ड आदि वास्तविक समय में प्रदर्शित होते हैं। डॉक्टर और नर्स राउंड के दौरान डेटा को एक साथ देख और संशोधित कर सकते हैं ताकि सूचना त्रुटियों को कम किया जा सके।
बहु-विषयक सहयोग (एमडीटी) परामर्श का दृश्यीकरण महसूस करें, जो कई विभागों के डॉक्टरों को मामलों पर चर्चा करने और एक ही इंटरफ़ेस पर निदान और उपचार निर्णय लेने की सुविधा प्रदान करता है।
बी: रोगी की भागीदारी और स्वास्थ्य शिक्षा को बढ़ावा देना
स्वास्थ्य ज्ञान, पुनर्वास प्रशिक्षण मार्गदर्शन एनिमेशन आदि प्रदर्शित करने के लिए वार्डों या प्रतीक्षा क्षेत्रों में Qtenboard IFPD का उपयोग करें ताकि रोगी की अनुपालन और संतुष्टि में सुधार हो सके।
अस्पताल में भर्ती होने के दौरान, निदान और उपचार योजना को रोगियों या उनके परिवारों को दिखाया जा सकता है ताकि उनकी समझ और सहयोग को बढ़ाया जा सके।
सी: सर्जरी और नैदानिक मार्ग प्रबंधन का अनुकूलन
ऑपरेटिंग रूम में इंटरैक्टिव व्हाइटबोर्ड की तैनाती का उपयोग सर्जरी शेड्यूलिंग, प्रीऑपरेटिव सावधानियों की याद दिलाने, इंट्राऑपरेटिव ऑपरेशन विज़ुअलाइज़ेशन आदि के लिए किया जा सकता है, ताकि सर्जिकल तैयारी और सहयोग दक्षता में सुधार हो सके।
अस्पताल नैदानिक मार्ग टेम्पलेट्स को व्हाइटबोर्ड पर तैनात कर सकते हैं ताकि निदान और उपचार प्रक्रियाओं को मानकीकृत किया जा सके और निदान और उपचार स्थिरता में सुधार हो सके।
दूसरा: अस्पताल के संचालन दक्षता का अनुकूलन
ए: बुद्धिमान शेड्यूलिंग और संसाधन शेड्यूलिंग
चिकित्सा कर्मचारियों की शेड्यूलिंग, बिस्तर उपयोग और विभाग नियुक्तियों जैसी जानकारी को व्हाइटबोर्ड पर देखा और शेड्यूल किया जा सकता है, वास्तविक समय में अपडेट किया जा सकता है, और मैनुअल समन्वय लागत को कम किया जा सकता है।
इनपेशेंट विभागों, ऑपरेटिंग रूम और परीक्षा विभागों जैसे संसाधन व्यवस्थाएं एक नज़र में स्पष्ट हैं, जिससे उपयोग दक्षता में सुधार होता है।
बी: डेटा-संचालित निर्णय समर्थन
अस्पताल प्रबंधक सटीक निर्णय लेने में सहायता के लिए व्हाइटबोर्ड का उपयोग विभाग संचालन डेटा और प्रमुख प्रदर्शन संकेतकों (केपीआई) जैसे औसत अस्पताल में रहने के दिनों और बिस्तर उपयोग दरों को प्रदर्शित करने के लिए कर सकते हैं।
प्रदर्शन परिवर्तनों को गतिशील रूप से ट्रैक करने के लिए अस्पताल सूचना प्रणाली (HIS) और इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड सिस्टम (EMR) के संयोजन में डेटा को सिंक्रोनस रूप से प्रदर्शित किया जा सकता है।
सी: प्रशिक्षण और बैठक दक्षता में सुधार
अस्पताल के आंतरिक प्रशिक्षण, सुबह की बैठकों, केस शेयरिंग और अन्य बैठकों में, Qtenboard IFPD का उपयोग ग्राफिक प्रस्तुतियों और रिमोट वीडियो कनेक्शन के लिए किया जाता है ताकि इंटरैक्टिविटी और दक्षता में सुधार हो सके।
ज्ञान प्रतिधारण और समीक्षा की सुविधा के लिए बैठक रिकॉर्ड की स्वचालित बचत समर्थित है।
सारांश: अस्पताल प्रबंधकों को Qtenboard IFPD पर ध्यान क्यों देना चाहिए?
विज़ुअलाइज़ेशन: प्रबंधन को एक नज़र में स्पष्ट करें और निर्णय को अधिक वैज्ञानिक बनाएं।
मानकीकरण: चिकित्सा प्रक्रियाओं को मानकीकृत करें और सेवा स्थिरता में सुधार करें।
इंटेलिजेंस: एक स्मार्ट अस्पताल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए सूचना प्रणालियों को एकीकृत करें।
मानवीकरण: डॉक्टर-रोगी संचार को बढ़ाएं और सेवा अनुभव में सुधार करें।
अस्पताल प्रबंधकों के दृष्टिकोण से, आधुनिक अस्पतालों में Qtenboard IFPD का अनुप्रयोग न केवल चिकित्सा गुणवत्ता में सुधार कर सकता है, बल्कि परिचालन दक्षता को भी महत्वपूर्ण रूप से अनुकूलित कर सकता है।
पहला: चिकित्सा गुणवत्ता में सुधार
ए: चिकित्सा संचार की दक्षता में सुधार
Qtenboard IFPD के माध्यम से, रोगी की जानकारी, परीक्षण रिपोर्ट, दवा रिकॉर्ड आदि वास्तविक समय में प्रदर्शित होते हैं। डॉक्टर और नर्स राउंड के दौरान डेटा को एक साथ देख और संशोधित कर सकते हैं ताकि सूचना त्रुटियों को कम किया जा सके।
बहु-विषयक सहयोग (एमडीटी) परामर्श का दृश्यीकरण महसूस करें, जो कई विभागों के डॉक्टरों को मामलों पर चर्चा करने और एक ही इंटरफ़ेस पर निदान और उपचार निर्णय लेने की सुविधा प्रदान करता है।
बी: रोगी की भागीदारी और स्वास्थ्य शिक्षा को बढ़ावा देना
स्वास्थ्य ज्ञान, पुनर्वास प्रशिक्षण मार्गदर्शन एनिमेशन आदि प्रदर्शित करने के लिए वार्डों या प्रतीक्षा क्षेत्रों में Qtenboard IFPD का उपयोग करें ताकि रोगी की अनुपालन और संतुष्टि में सुधार हो सके।
अस्पताल में भर्ती होने के दौरान, निदान और उपचार योजना को रोगियों या उनके परिवारों को दिखाया जा सकता है ताकि उनकी समझ और सहयोग को बढ़ाया जा सके।
सी: सर्जरी और नैदानिक मार्ग प्रबंधन का अनुकूलन
ऑपरेटिंग रूम में इंटरैक्टिव व्हाइटबोर्ड की तैनाती का उपयोग सर्जरी शेड्यूलिंग, प्रीऑपरेटिव सावधानियों की याद दिलाने, इंट्राऑपरेटिव ऑपरेशन विज़ुअलाइज़ेशन आदि के लिए किया जा सकता है, ताकि सर्जिकल तैयारी और सहयोग दक्षता में सुधार हो सके।
अस्पताल नैदानिक मार्ग टेम्पलेट्स को व्हाइटबोर्ड पर तैनात कर सकते हैं ताकि निदान और उपचार प्रक्रियाओं को मानकीकृत किया जा सके और निदान और उपचार स्थिरता में सुधार हो सके।
दूसरा: अस्पताल के संचालन दक्षता का अनुकूलन
ए: बुद्धिमान शेड्यूलिंग और संसाधन शेड्यूलिंग
चिकित्सा कर्मचारियों की शेड्यूलिंग, बिस्तर उपयोग और विभाग नियुक्तियों जैसी जानकारी को व्हाइटबोर्ड पर देखा और शेड्यूल किया जा सकता है, वास्तविक समय में अपडेट किया जा सकता है, और मैनुअल समन्वय लागत को कम किया जा सकता है।
इनपेशेंट विभागों, ऑपरेटिंग रूम और परीक्षा विभागों जैसे संसाधन व्यवस्थाएं एक नज़र में स्पष्ट हैं, जिससे उपयोग दक्षता में सुधार होता है।
बी: डेटा-संचालित निर्णय समर्थन
अस्पताल प्रबंधक सटीक निर्णय लेने में सहायता के लिए व्हाइटबोर्ड का उपयोग विभाग संचालन डेटा और प्रमुख प्रदर्शन संकेतकों (केपीआई) जैसे औसत अस्पताल में रहने के दिनों और बिस्तर उपयोग दरों को प्रदर्शित करने के लिए कर सकते हैं।
प्रदर्शन परिवर्तनों को गतिशील रूप से ट्रैक करने के लिए अस्पताल सूचना प्रणाली (HIS) और इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड सिस्टम (EMR) के संयोजन में डेटा को सिंक्रोनस रूप से प्रदर्शित किया जा सकता है।
सी: प्रशिक्षण और बैठक दक्षता में सुधार
अस्पताल के आंतरिक प्रशिक्षण, सुबह की बैठकों, केस शेयरिंग और अन्य बैठकों में, Qtenboard IFPD का उपयोग ग्राफिक प्रस्तुतियों और रिमोट वीडियो कनेक्शन के लिए किया जाता है ताकि इंटरैक्टिविटी और दक्षता में सुधार हो सके।
ज्ञान प्रतिधारण और समीक्षा की सुविधा के लिए बैठक रिकॉर्ड की स्वचालित बचत समर्थित है।
सारांश: अस्पताल प्रबंधकों को Qtenboard IFPD पर ध्यान क्यों देना चाहिए?
विज़ुअलाइज़ेशन: प्रबंधन को एक नज़र में स्पष्ट करें और निर्णय को अधिक वैज्ञानिक बनाएं।
मानकीकरण: चिकित्सा प्रक्रियाओं को मानकीकृत करें और सेवा स्थिरता में सुधार करें।
इंटेलिजेंस: एक स्मार्ट अस्पताल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए सूचना प्रणालियों को एकीकृत करें।
मानवीकरण: डॉक्टर-रोगी संचार को बढ़ाएं और सेवा अनुभव में सुधार करें।