वे दिन बीत चुके हैं जब पारंपरिक ब्लैकबोर्ड पर चाक के साथ "क्या होता अगर" फीका पड़ जाता था। इंटरैक्टिव व्हाइटबोर्ड, डिजिटल कैनवास के रूप में, अब दबाए गए विचारों को पनपने देता है,प्रत्येक पाठ को रचनात्मकता के लिए एक प्रक्षेपण मंच में बदलना.
इतिहास की कक्षा में, छात्र रेशम मार्ग में जीवन लाते हैं, ऊंटों के आइकन खींचते हैं, सोने में मसाले के मार्गों को चिह्नित करते हैं, लाल रंग में रेशम के रास्ते, और भित्ति चित्रों पर उड़ने वाले आकाशीय चित्रों को स्केच करते हैं।भूगोल का पाठ खेल-खेल का प्रयोग बन गयाबच्चों को तापमान वक्रों को tweak, "पेंट" सवाना पर बर्फ, और परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से जलवायु विज्ञान को समझने. हर विचार तुरंत प्रदर्शित होता है, एक जीवंत brainstorming में मिश्रण.
कला कक्षा "भविष्य के शहर" परियोजनाएं उड़ती बसों, अंधेरे में चमकने वाले पौधों के लैंप, और छत पर बादल खेतों के साथ खिलती हैं। जब एक शिक्षक पूछता है, "कौन सी तकनीक बादल खेतों को शक्ति देती है?" चर्चा स्वाभाविक रूप से मौसम विज्ञान और सामग्री विज्ञान तक फैली हुई हैरुचि एक अंगूर की बेल बन जाती है, ज्ञान के माध्यम से घुमावदार होती है क्योंकि रचनात्मकता फल देती है।
जीव विज्ञान कक्षा में विच्छेदनों को बदल दिया जाता है, छात्रों को मेंढक के अंगों को रंग दिया जाता है, अंतरिक्ष सूट जोड़े जाते हैं, और सनक के माध्यम से सीखते हैं। अंग्रेजी भूमिका-खेल एक टैप के साथ जंगलों से अंतरिक्ष में स्थानांतरित होते हैं, दृश्यों के लिए ध्वनियों को जोड़ते हैं।अमूर्त अवधारणाएं संपादन योग्य उपकरण बन जाती हैं, सीखने को एक सक्रिय साहसिक कार्य बनाते हैं जहां हर "क्या होगा अगर" एक नई खोज शुरू करता है।
इंटरैक्टिव व्हाइटबोर्ड अस्पष्ट सपनों को मूर्त, विस्तार योग्य विचारों में बदल देता है। यह कक्षाओं को ईंधन देता है, प्रत्येक बच्चे की रचनात्मकता को उछाल देता है और सीखने को एक आनंददायक रचनात्मक यात्रा में बदल देता है।
वे दिन बीत चुके हैं जब पारंपरिक ब्लैकबोर्ड पर चाक के साथ "क्या होता अगर" फीका पड़ जाता था। इंटरैक्टिव व्हाइटबोर्ड, डिजिटल कैनवास के रूप में, अब दबाए गए विचारों को पनपने देता है,प्रत्येक पाठ को रचनात्मकता के लिए एक प्रक्षेपण मंच में बदलना.
इतिहास की कक्षा में, छात्र रेशम मार्ग में जीवन लाते हैं, ऊंटों के आइकन खींचते हैं, सोने में मसाले के मार्गों को चिह्नित करते हैं, लाल रंग में रेशम के रास्ते, और भित्ति चित्रों पर उड़ने वाले आकाशीय चित्रों को स्केच करते हैं।भूगोल का पाठ खेल-खेल का प्रयोग बन गयाबच्चों को तापमान वक्रों को tweak, "पेंट" सवाना पर बर्फ, और परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से जलवायु विज्ञान को समझने. हर विचार तुरंत प्रदर्शित होता है, एक जीवंत brainstorming में मिश्रण.
कला कक्षा "भविष्य के शहर" परियोजनाएं उड़ती बसों, अंधेरे में चमकने वाले पौधों के लैंप, और छत पर बादल खेतों के साथ खिलती हैं। जब एक शिक्षक पूछता है, "कौन सी तकनीक बादल खेतों को शक्ति देती है?" चर्चा स्वाभाविक रूप से मौसम विज्ञान और सामग्री विज्ञान तक फैली हुई हैरुचि एक अंगूर की बेल बन जाती है, ज्ञान के माध्यम से घुमावदार होती है क्योंकि रचनात्मकता फल देती है।
जीव विज्ञान कक्षा में विच्छेदनों को बदल दिया जाता है, छात्रों को मेंढक के अंगों को रंग दिया जाता है, अंतरिक्ष सूट जोड़े जाते हैं, और सनक के माध्यम से सीखते हैं। अंग्रेजी भूमिका-खेल एक टैप के साथ जंगलों से अंतरिक्ष में स्थानांतरित होते हैं, दृश्यों के लिए ध्वनियों को जोड़ते हैं।अमूर्त अवधारणाएं संपादन योग्य उपकरण बन जाती हैं, सीखने को एक सक्रिय साहसिक कार्य बनाते हैं जहां हर "क्या होगा अगर" एक नई खोज शुरू करता है।
इंटरैक्टिव व्हाइटबोर्ड अस्पष्ट सपनों को मूर्त, विस्तार योग्य विचारों में बदल देता है। यह कक्षाओं को ईंधन देता है, प्रत्येक बच्चे की रचनात्मकता को उछाल देता है और सीखने को एक आनंददायक रचनात्मक यात्रा में बदल देता है।